wildlife in chhattisgarh;elephants blocked road of chhttisgarh congress MLA

हाथियों ने रोका ‘माननीय’ का रास्ता; 7 हथियों का झुंड सड़क पर आया, घंटों फंसे रहे कांग्रेस विधायक

Read Time:3 Minute, 46 Second

कोरबा.
छत्तीसगढ़ के कोरबा में मंगलवार देर रात पाली तानखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा हाथियों के बीच फंस गए। विधायक के रास्ते में हाथियों का झुंड आ गया। इसके चलते वह घंटों वहीं अटके रहे। हाथियों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था। विधायक के साथ ही राहगीरों की भी दोनों ओर लाइन लग गई। सूचना मिलने पर डायल-112 और वन विभाग की टीम पहुंची। इसके बाद हाथियों को वहां से जंगल की ओर भगाया गया। (wildlife in chhattisgarh)

विधायक के फंसे होने की सूचना पर वन विभाग की टीम सर्च लाइट लेकर पहुंची।
विधायक के फंसे होने की सूचना पर वन विभाग की टीम सर्च लाइट लेकर पहुंची।

दरअसल, पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा मंगलवार को दौरे पर निकले थे। रात को लौटने के दौरान वे चोटिया-चिरमिरी मार्ग पर पहुंचे थे कि सामने सड़क पर हाथियों का झुंड दिखाई देने लगा। इस पर ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। वहीं सड़क पर हाथी होने की जानकारी मिलने पर राहगीर भी अपने वाहन रोक कर खड़े रहे। इसके चलते दोनों ओर से वाहनों की लंबी लाइन लग गई। हाथी घंटों सड़क पर ही मौजूद रहे।

चोटिया-चिरमिरी मार्ग पर हाथियों ने रोका रास्ता।
चोटिया-चिरमिरी मार्ग पर हाथियों ने रोका रास्ता।

इस पर कांग्रेस विधायक की सिक्योरिटी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद डायल-112 और वन विभाग की टीम पहुंची। उन्होंने हाथियों के झुंड को जंगल की ओर भगाया। इसके बाद रास्ता खुला तो लोग निकल सके। हालांकि हाथियों के झुंड को देखकर आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। इसके चलते ग्रामीण रात को भी जागने पर मजबूर हो रहे हैं। दूसरी ओर वन विभाग की ओर से क्षेत्र में लोगों को अलर्ट किया जा रहा है।

वन विभाग की ओर से लोगों को हाथियों को लेकर सचेत किया गया।
वन विभाग की ओर से लोगों को हाथियों को लेकर सचेत किया गया।

कटघोरा क्षेत्र 34 हाथी मौजूद
DFO प्रेमलता यादव ने बताया कि क्षेत्र में लगातार हाथियों का विचरण जारी है। मंगलवार को 9 हाथियों का एक झुंड रतनपुर से यहां पहुंचा है। वो बिंझरा सर्किल में विचरण कर रहा है। जबकि 34 हाथियों का झुंड कटघोरा क्षेत्र में मौजूद है। वन विभाग की ओर से हर दिन प्रभावित क्षेत्रों में मुनादी कराई जा रही है। विधायक के दौरे की जानकारी मिली थी, इसके बाद तत्काल हाथियों के झुंड को जंगल की ओर खदेड़ दिया गया था। (wildlife in chhattisgarh)

यह भी पढ़ें…

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel On Parsa Coal Mines Permission Previous post ‘परसा कोल माइंस की अनुमति केंद्र ने दी’; CM भूपेश बघेल ने कहा-बिजली चाहिए या नहीं, ये देश को तय करना है
road accident in chhattisgarh; 3 killed due to overturning of pickup Next post तेज रफ्तार पिकअप पलटी, 3 की मौत; मवेशी सामने आने से हादसा, 16 घायल, 4 की हालत गंभीर
Close

Crime