Chhattisgarh Coronavirus; 23 Children Positive In School Of Bemetara

बेमेतरा के सरकारी स्कूल में 23 बच्चे पॉजिटिव; सभी बच्चों को होम आइसोलेट किया गया, स्कूल 5 दिन के लिए बंद

बेमेतरा.

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। इसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी चपेट में आ गए हैं। बेरला के सरकारी स्कूल में 23 बच्चे संक्रमित मिले हैं। सभी बच्चों को उनके घर में ही होम आइसोलेट किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम उन पर नजर रख रही है। इसके बाद प्रशासन ने 5 दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया है। इनके साथ ही जिले के अलग-अलग स्कूलों में कुल 48 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बेमेतरा का स्कूल, जहां एक साथ इतने बच्चे संक्रमित मिले।
बेमेतरा का स्कूल, जहां एक साथ इतने बच्चे संक्रमित मिले।

बेमेतरा के बेरला पंचायत क्षेत्र के देवभूमि देवरबीजा स्थित कुमारी देवी चौबे शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल के 5 टीचरों की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद स्कूल में 10वीं क्लास में पढ़ने वाले 259 बच्चों का एंटीजन टेस्ट किया गया था।

इसमें से 23 बच्चे संक्रमित मिले हैं। जिले में पहला मामला है, जब इतनी बड़ी संख्या में बच्चे पॉजिटिव आए हैं। इनके अलावा नवागढ़ और बेमेतरा ब्लॉक में भी 25 बच्चे संक्रमित मिले हैं।

बेरला SDM संदीप ठाकुर ने बताया कि स्कूल को 5 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि बाकी टीचर स्कूल आते रहेंगे। क्षेत्र प्रभारी खिया सिंह ने बताया गया कि बच्चों की एंटीजन किट से जांच की गई थी। किसी भी बच्चे को कोई परेशानी नहीं है।

टीमें लगातार निगरानी कर रही हैं। जिले में पिछले 48 घंटे में 131 नए केस मिले हैं। इसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 307 हो गई है। वहीं अब तक 317 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Crime