February 7, 2023

पहाड़ों पर रोपवे कनेक्टिविटी के लिए विधायको ने मुख्यमंत्री को भेजे प्रस्ताव

Read Time:2 Minute, 24 Second

उत्तराखंड: पहाड़ों पर रोपवे की व्यवस्था के लिए  विधायकों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को प्रस्ताव भेजे हैं। इन्होंने अपने क्षेत्रों में सड़कों से रोपवे कनेक्टिविटी की मांग की है। शासन को अभी तक ऐसे चार प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं।
देवप्रयाग के विधायक विनोद कंडारी के भेजे गए प्रस्ताव में से एक चंद्रबदनी मंदिर को रोपवे से जोड़ने की मांग का है। धनोल्टी के विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने मुख्यमंत्री को अपनी विधानसभा क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों के जो 10 प्रस्ताव भेजे हैं, उनमें एक प्रस्ताव भवान से धनोल्टी के बीच रोपवे निर्माण का है। प्रतापनगर के विधायक विक्रम सिंह नेगी के प्रस्तावों में नागराजा सेममुखेम को रोपवे की मांग शामिल है। यमकेश्वर की विधायक रेनू बिष्ट ने द्वारीखाल में भैरवगढ़ी मंदिर को रोपवे से जोड़ने की मांग की है। विधायकों के सभी प्रस्ताव मुख्यमंत्री घोषणा प्रकोष्ठ को भेजे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री घोषणा प्रकोष्ठ इन प्रस्तावों की मॉनिटरिंग करेगा।
मुख्यमंत्री के अनुरोध पर अब तक गढ़वाल मंडल के 20 विधानसभा सदस्य शासन को प्रस्ताव भेज चुके हैं। ज्यादातर विधायकों ने अपने क्षेत्रों में राजकीय महाविद्यालय की मांग की है, जबकि प्रदेश में पहले से ही बड़ी संख्या में डिग्री कॉलेज हैं। इनके अलावा नर्सिंग कॉलेज, आवासीय नवोदय विद्यालय, मेडिकल कॉलेज, एनसीसी एकेडमी, आईटीआई, इंडोर स्टेडियम, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, हेलीपैड, सेंटर फॉर एक्सलेंस की मांग भी शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Crime