Prabal Pratap Singh On Tamil Nadu Student Lavanya Suicide Case

‘लावण्या’ की खुदकुशी पर फूटा गुस्सा; प्रबल प्रताप ने कहा- हिंदू बेटी के साथ तमिलनाडु में जो हुआ वो अक्षम्य

Read Time:4 Minute, 6 Second

जशपुर.

तमिलनाडु में 17 साल की छात्रा लावण्या की खुदकुशी मामले पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। अखिल भारतीय घर वापसी अभियान के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने इसे लेकर ईसाई मिशनरियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमारी हिंदू बेटी के साथ तमिलनाडु में जो हुआ वो अक्षम्य है। ईसाई मिशनरी सेवा के बदले सौदा करती हैं।

छत्तीसगढ़ के BJP के सचिव प्रबल प्रताप ने कहा कि तमिलनाडु में बेटी लावण्या के आत्महत्या ने उन्हें झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईसाई मिशनरियों के प्रताड़ित करने के कारण लावण्या ने ऐसा कदम उठाया है। कहा कि इस बात को कहने में उन्हें तनिक भी संकोच नहीं है कि ईसाई मिशनरी सेवा के बदले सौदा करती हैं और धर्मांतरण के लिए हर तरह का हथकंडा अपनाती हैं। इसका प्रतिकार ही उपचार है।

छात्रा लावण्या- फाइल फोटो।
छात्रा लावण्या- फाइल फोटो।

अहिंसा परमो धर्मः, धर्म हिंसा तथैव च:
प्रबल प्रताप सिंह ने इसे लेकर एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा कि ‘अहिंसा परमो धर्मः, धर्म हिंसा तथैव च:।’ जब तक हिन्दू समाज अपने आक्रोश को प्रदर्शित नहीं करेगा और सहिष्णु बना रहेगा तब तक ये विघटनकारी शक्तियां अपना कुचक्र चलाती रहेंगी। कहा कि उनके स्वर्गीय पिता ने बहुत सोच समझ कर घरवापसी कार्यक्रम शुरू किया था जिसे वह आखिरी धर्मांतरित हिंदू की घरवापसी तक चलाते रहेंगे।

 

 

तमिलनाडु में 19 जनवरी को 12वीं की छात्रा ने दी थी जान
तमिलनाडु के तंजावुर में 12वी क्लास की छात्रा लावण्या की 19 जनवरी को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। आरोप है कि ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर होने के बाद उसने खुदकुशी कर ली। 17 साल की लावण्या सेंट माइकल्स गर्ल्स होम बोर्डिंग हाउस में रहती थी। इससे पहले बनाया गया उसका एक वीडियो भी सामने आया। इसमें छात्रा आरोप लगा रही है कि ईसाई धर्म अपनाने के लिए भी मजबूर किया गया।

तमिलनाडु BJP अध्यक्ष ने ट्वीट किया था वीडियो
इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस के बयान को लेकर तमिलनाडु BJP ने भी सवाल उठाए थे। प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नमलाई ने पुलिस के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया था। उन्होंने छात्रा का वीडियो शेयर किया और कहा था कि लड़की द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन की स्पष्ट वीडियो गवाही दे रहा है, लेकिन स्थानीय पुलिस लावण्या के मामले की दिशा बदलने पर आमादा है। यह भी आरोप लगाया गया कि छात्रा ने परेशान होकर कीटनाशक दवा खा ली थी।

यह भी पढ़ें…

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Two Youths Committed Suicide By Hanging Himself In Janjgir Previous post छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी से परेशान 2 युवकों ने फांसी लगाकर जान दी
Chhattisgarh Naxal Encounter; One Killed By DRG In Narayanpur Next post नारायणपुर में जवानों ने देर रात एक नक्सली को मार गिराया; भरंडा BSF कैंप के पास हुई मुठभेड़, सर्चिंग जारी
Close

Crime