December 3, 2022
massive fire in steel factory in chhattisgarh korba

कोरबा की स्टील फैक्ट्री में भीषण आग; दीवारों में दरारें आईं, छज्जा भी टूट कर गिरा, स्टोर तोड़कर घुसे दमकलकर्मी

Read Time:3 Minute, 8 Second

कोरबा.
छत्तीसगढ़ के कोरबा में गुरुवार देर रात एक स्टील फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री की दीवारों में दरारें पड़ गईं और छज्जा टूट कर गिर गया। सूचना मिलने पर पहुंचे फायरकर्मी स्टोर की दीवार तोड़कर अंदर घुसे। फिर कड़ी मशक्कत के बाद करीब 4 घंटे में आग पर काबू पाया। हादसे में करीब 15 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। हादसा रामपुर चौकी क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, खरमोरा के इंडस्ट्रियल एरिया में टीपी नगर निवासी कैलाश गुप्ता की प्रयाग स्टील फैक्ट्री है। देर रात कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी दौरान स्टोर में से धुआं निकलता दिखाई दिया। इससे पहले कि कर्मचारी समझ पाते, आग की लपटें निकलने लगीं। यह देखकर वहां भगदड़ की स्थिति मच गई। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।

3 दमकलों ने 4 घंटे में पाया आग पर काबू।
3 दमकलों ने 4 घंटे में पाया आग पर काबू।

इसके बाद नगर सेना की एक दमकल मौके पर पहुंच गई। फायरकर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन अंदर कैमिकल रखे होने के चलते आग भड़कती चली गई। इस पर बालको से भी दो फायर ब्रिगेड बुलवाई गई। इसके बाद फायरकर्मी स्टोर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका।
शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका।

आग की इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री की दीवारों में दरारें आ गईं और छज्जा भी क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। फायरकर्मियों ने बताया कि स्टोर रूम में ऑयल, फर्निस, पेंट, थिनर प्लास्टिक और स्टील कूलर जैसा सामान रखा हुआ था। इसके चलते आग तेजी से भड़की। हादसे में यह सारा सामान जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के चलते लगी थी।

यह भी पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Crime